Hello दोस्तों , आज की हमारी इस पोस्ट में हम जानने वाले है Swiggy क्या है और Swiggy से Order कैसे करे ? या Swiggy से खाना मंगाने का तरीका क्या है ?

एक पहले का समय था जब हमे अगर किसी भी चीज की जरुरत है जैसे खाना, पीना, कपड़े या अन्य कोई सामान तो उसके लिए हमे बाहर जाकर उसे खरीदना पड़ता था जिससे हमारा समय और एनर्जी दोनों ख़तम होते थे।

लेकिन पिछले कुछ सालो में हमारे देश में इतनी तरक्की हो चुकी है आज हम घर बैठे कोई भी सामान ऑनलाइन आर्डर कर सकते है फिर चाहे वह खाना हो, कपडे हो या कोई इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान या अन्य कोई प्रोडक्ट।

आप बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल की मदद से किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन अपने घर तक मँगवा सकते है और आज की इस पोस्ट में भी हम इसी तरह के एक एप्लीकेशन की मदद से जानने वाले है ऑनलाइन खाना कैसे आर्डर करे या Swiggy से खाना कैसे आर्डर करे?

तो अगर आप भी खाने के शौकीन है तो आपको हमारी यह पोस्ट काफी पसंद आने वाली है इसलिए कृपया इस पोस्ट को अच्छे से ध्यानपूर्वक पूरा जरूर पढ़े। चलिए शुरुआत करते है स्विग्गी क्या है ?

Swiggy से Order कैसे करे ? SWIGGY SE ORDER CASH ON DELIVERY KAISE KARE IN HINDI:

भूख लगने पर खाना पकाना करने की इच्छा न हो तो SWIGGY से खाना आर्डर किया जा सकता है लेकिन कैसे? ऐसे बहुत से लोग है जो स्विगी से खाना, पिज्जा इत्यादि ऑर्डर करना चाहते है लेकिन आर्डर कैसे करें इसकी जानकारी कहते है तो चलिए जानते है स्विगी से ऑर्डर करने का तरीका —

SWIGGY DELIVERY BOY DETAIL –

Swiggy से Order कैसे करे ?
Swiggy से Order कैसे करे ?

Swiggy से Order कैसे करे ?

  • SWIGGY स्विगी से खाना आर्डर करने के लिए प्ले स्टोर से एप डाउनलोड करें ।
  • एप डाउनलोड होने के बाद SWIGGY एप पर अकाउंट बनाएं ।
  • अकाउंट बनाने के लोकेशन ऑन करें एंव मोबाईल नंबर इंटर करें ।स्विगी OTP प्रोसेस को पूरा करें उसके बाद SWIGGY APP को लॉग इन करें ।
  • लॉग इन हो जाने के बाद प्रोफाइल में अपने बारें में महत्वपूर्ण जानकारी दे ।
  • अब आपने स्विगी एप पर ACCOUNT बना लिया है ।
  • इसके बाद SWIGGY पर ORDER करें ।
  • जो भी ORDER करना है उसे सर्च करें ।
  • ऑर्डर को चुनने के बाद भुगतान करें लेकिन उससे पहले जिस पते पर खाना ऑर्डर करना है उस पते को भरें ।
  • इसके बाद ऑर्डर को पूरा करें इसके लिए भुगतान करें ।
  • डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, CASH ON DELIVERY से भुगतान किया जा सकता है ।
  • अब इन्तेजार करें 20 से 30 मिनट के अन्दर आपका SWI

    Swiggy क्या है (What is Swiggy in Hindi)

  • Swiggy भारत की एक प्रसिद्ध Food Delivery कंपनी है जिसके द्वारा आप ऑनलाइन खाना आर्डर कर सकते हैं. इसके साथ ही आप Swiggy के द्वारा Table Reservations & Management, POS Systems, Restaurant Search भी कर सकते हैं.
  • Swiggy कस्टमर और रेस्टोरेंट के बीच एक Mediam का काम करती है, यह होटल से खाना लेकर कस्टमर तक डिलीवर करती है. आप Swiggy के द्वारा अपने पसंदीदा होटल से खाना आर्डर कर सकते हैं.
  • आज के समय में Swiggy भारत के 500 से भी अधिक शहरों में खाना डिलीवर कर रही है, और इसमें नियमित रूप से बढ़ोतरी हो रही है. Swiggy अपने फ़ास्ट सर्विस के लिए पूरे भारत में लोकप्रिय है. Swiggy के संस्थापक नंदन रेड्डी जी हैं जिन्होंने वर्ष 2014 में Swiggy की स्थापना की. Swiggy का Headquarter बंगलुरु में स्थित है..

यह भी पढ़े – 1. RuPay Credit Card को UPI की तरह कैसे USE करें

 2 . Phone Se Delete Mobile Number Kaise Nikale

Swiggy एक ऑनलाइन फ़ूड कंपनी है जो मोबाइल एप्लीकेशन पर आधारित है और यह आपको ऑनलाइन खाना आर्डर करने की सुविधा उपलब्ध करवाती है ठीक उसी तरह जैसे जोमाटो आपको खाना उपलब्ध करवाता है।

Swiggy की शुरुआत सन 2014 में की गयी थी और वर्तमान में यह भारत के 600 से भी अधिक शहरों में अपनी सर्विस उपलब्ध करवा रहा है।

Swiggy App को गूगल प्लेस्टोर से 10 करोड़ से भी अधिक लोगो ने डाउनलोड किया है साथ ही 57 लाख से भी अधिक लोगो ने इसे 4.5 स्टार की बेहतरीन रेटिंग भी दी है जिससे आप इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते है।

स्विग्गी मुख्यतः भारत के अलग अलग शहरों के रेस्टोरेंट के साथ जुड़ा हुआ है और यह कस्टमर को और रेस्टोरेंट को आपस में जोड़ने का एक जरिया है।

मतलब की जब भी आप स्विग्गी से कोई भी खाना आर्डर करते है तो उसका एक नोटिफिकेशन उस रेस्टोरेंट ओनर को जाता है जहाँ से आपने खाना आर्डर किया है ताकि वह आपका आर्डर तैयार कर सके और एक नोटिफिकेशन स्विग्गी डिलीवरी बॉय को जाता है ताकि वह आपका आर्डर उस रेस्टोरेंट से कलेक्ट करके आप तक पहुँचा सके।

और इस प्रोसेस के बीच स्विग्गी को भी कमीशन मिल जाता है और रेस्टोरेंट ओनर को भी अच्छे आर्डर मिल जाते है जिससे दोनों का फायदा हो जाता है और डिलीवरी बॉय को भी इनकी सैलरी मिल जाती है।

Swiggy पर Account बनाने का आसान तरीका

Step 1: Open Swiggy App –

  • अब आपको Swiggy App को Open करना है ।
  • Open करने के बाद अब आपसे Set Delivery Location को Add करने को कहा जाएगा आपको अपनी Location Set कर लेना है।
Swiggy से Order कैसे करे ?
Swiggy से Order कैसे करे ?

Step 2: Create New Account –

  • अब आपके सामने Swiggy App का Home Page Open हो जाएगा , आपको इसमें अपना Account बनाना होगा जिसके लिए आपको नीचे Account Option पर Click करना है।

    Click On Login

  • अब एक Page Open होगा जिसमे आपको Login पर Click करना है।
Swiggy से Order कैसे करे ?
Swiggy से Order कैसे करे ?

Add Number –

Login पर Click करने के बाद आपके सामने एक Phone Number डालने का Option आएगा जिसमे अपना Phone Number डालने के बाद Continue पर Click कर दे।

Swiggy से Order कैसे करे ?
Swiggy से Order कैसे करे ?

Step 3: Sign Up Details

अब Sign Up होने के लिए आपको कुछ Details भरना है जैसे- Phone Number, Email Address, Name, और Password इन सभी को Enter कर दे और यदि आपको किसी ने Refer किया है तो I Have A Referral Code के Checkbox में Mark करे उसके नीचे Referral Code डालने का Option आएगा इसमें आपको Refer किया हुआ Referral Code डालना है और आपको किसी ने Refer नहीं किया है तो उसे ऐसे ही रहने दे और नीचे आकर Sing Up Button पर Click कर दे।

Step 4: Enter OTP

अब आपने जो Number डाला था उस पर एक OTP आएगा आपको उसे Enter OTP वाले Option में Enter करना है और नीचे Verify And Proceed पर Click कर देना है बस आपका Account बन गया है और आप Swiggy पर Login हो।

Swiggy से Order कैसे करे ?
Swiggy से Order कैसे करे ?

इस प्रकार आपका Swiggy पर Account बनकर तैयार हो चूका है , अब आप Swiggy App की सहायता से रेस्टोरेंट से नास्ता या खाना आर्डर कर सकते है।

Swiggy से Order कैसे करे ? By YouTuber Tutorial –

credit by TECHMYWAY

FAQs

Q 1. swiggy से order कैसे करे ?

Ans. Swiggy से आर्डर करना बहुत आसान है , आप ऊपर बताये तरीको से बहुत आसानी से Swiggy Appilcation डाउनलोड भी कर पाएंगे और रेस्टॉरेंट से खाना भी आर्डर कर पाएंगे।

Q 2. Swiggy customer care number ?

Ans. ( 08067466729 ) Only For Registerd Users

Q 3. मैं स्विगी से शिकायत कैसे करूं?

Ans. यदि कभी-कभी आपको संतोषजनक उत्तर नहीं मिलता है, तो आप अपने प्रश्न का उचित उत्तर पाने के लिए एक ईमेल लिख सकते हैं। तो चलिए यहां से स्विगी शिकायत नंबर लेते हैं: स्विगी नंबर शिकायत नंबर: 080-6746 6666 ।

Related post : zomato